1980 के दशक के मध्य से, वायुहीन पैकेजिंग ने पैकेजिंग उद्योग में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है। कॉस्मेटिक ब्रांड वायुहीन पैकेजिंग की ओर बढ़ते हैं क्योंकि यह उत्पाद के शेल्फ जीवन का विस्तार करता है; हालाँकि, ऐसे अन्य कारक हैं जिनसे इस खंड में वृद्धि हुई है।
ट्रांसपेरेंसी मार्केट रिसर्च (टीएमआर) के अनुसार, 2024 के माध्यम से बिक्री में 6.34 बिलियन डॉलर का उत्पादन होने का अनुमान है, एअरलेस पैकेजिंग की मांग एक आश्चर्यजनक दर से बढ़ रही है!
आइए एक नज़र डालते हैं कि कॉस्मेटिक उद्योग में अग्रणी ब्रांड अपने उत्पादों के लिए पैकेजिंग के इस रूप पर निर्भर क्यों रहते हैं:
वायुहीन पैकेजिंग आमतौर पर एक गैर-दबाव प्रणाली प्रदान करती है जो एयर-टाइट सील को सक्षम करती है। इस तरह की तकनीक आपके ब्रांड को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है! प्राकृतिक और सक्रिय अवयवों के साथ त्वचा की देखभाल करने वाले उत्पाद बाजार पर हावी रहते हैं, इसलिए ब्रांडों को एक ऐसे तंत्र की आवश्यकता होती है, जो कि प्रदूषण को आसानी से सील और सीमित कर दे।
अपशिष्ट एक बढ़ती हुई समस्या है। टीएमआर के अनुसार, वायुहीन वितरण सुविधाएं एक उपभोक्ता को बोतल की 95% सामग्री तक पहुंचने और उपयोग करने की अनुमति देती हैं, जो एक पारंपरिक पंप से अधिक है!
संभावित खरीदारों को आकर्षित करते समय स्टाइलिश पैकेजिंग एक गेम चेंजर है। वायुहीन पंप कार्यक्षमता से अधिक प्रदान करते हैं; उनका चिकना रूप एक शानदार खिंचाव देता है जो आपके उत्पाद के मूल्य को बढ़ाएगा।
पर्यावरण संबंधी चिंताओं के कारण पैकेजिंग में महत्वपूर्ण बदलाव आया है। वायुहीन-अनुकूल ब्रांडों के साथ वायुहीन समाधान अक्सर संरेखित होते हैं क्योंकि उनके प्राकृतिक अवयवों को एक टिकाऊ समाधान की आवश्यकता होती है। सील कंटेनर उन ब्रांडों के लिए एक प्राकृतिक परिरक्षक के रूप में कार्य करते हैं जो टिकाऊ उत्पादों का उपयोग करते हैं।
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